The Wife (2021)-Film Review

0
603

19 मार्च 2021 को 3 फिल्मे रिलीज़ हुई जिनमें से 2 सिनेमा घरों में और एक ओ टी टी प्लेटफार्म Zee5 पर रिलीज़ हुई. द वाइफ को Zee5 पर रिलीज़ किया गया है, यह एक हॉरर सस्पेंस फिल्म है. फिल्म का निर्माण ज़ी स्टूडियोज ने किया है जबकि फिल्म को सरमद खान ने लिखा और निर्देशित किया है.

कहानी (The Wife-Story)

वरुण (गुरमीत चौधरी) और आर्या (सयानी दत्ता) एक शादी शुदा कपल है और अपनी ज़िन्दगी के शुरआती स्टेज में है. ये एक नए घर में प्रवेश करते है जहाँ कुछ अजीब सा घटित होने लगता है, जैसे खिड़कियों का अपने आप खुल जाना आदि.

आर्या की दोस्त और इस प्रकार की अप्राकृतिक घटनाओ की जानकार बताती है की उनके घर में एक लड़की का भूत है जो वरुण को मारना चाहती है.

अब वो भूत कौन है और वरुण को क्यूँ मारना चाहती है या फिर सचमुच कोई भूत है भी या नहीं, यही इस फिल्म की कहानी है.

स्टार कास्ट (Star Cast)

फिल्म में मुख्य भूमकियाएँ निभायी है गुरमीत चौधरी और सायानी दत्ता ने. पूरी फिल्म इन दोनों किरदारों के इर्द-गिर्द ही घूमती है. बाकी गिनती के कलाकार फिल्म में आने और जाने का काम करते है.

फिल्म रिव्यु (The Wife (2021)-Film Review)

फिल्म की कहानी ऐसे है जो हॉरर फिल्मो के शौक़ीन पहले भी कई बार देख चुके है. यानी कहानी में कुछ नयापन नहीं है. हालांकि फिल्म के सस्पेंस को एक अलग एंगल देने की कोशिश की गयी है लेकिन फिर भी कहानी घिसी पिटी ही लगती है.

खैर कहानीयाँ तो आजकल वैसे भी नयी नहीं आ रही है लेकिन जो इम्पोर्टेन्ट है वो है फिल्म का स्क्रीनप्ले और डायरेक्शन. फिल्म की पटकथा बहुत ही ख़राब तरीके से लिखी गयी है और निर्देशन उस से भी बुरा है. आखिर दोनों एक ही व्यक्ति ने जो किये है.

फिल्म के शुरूआती 60 मिनट्स फिल्म के बारे में पहले ही घोषणा कर देते है. समझ नहीं आता की ऐसे बकवास फिल्म कोई कैसे बना सकता है. इतने कड़े शब्द लिखने के लिए माफ़ी चाहूंगा लेकिन फिर भी शुरू का एक घंटा आपके सहनशीलता की परीक्षा लेता रहता है. आपको लगता है की अब कुछ होगा, अब कुछ होगा, लेकिन कुछ नहीं होता है.

खैर फिल्म की कुल अवधि 106 मिनट्स है तो शुरू के 60 मिनट्स की बात करें तो फिल्म को झेलना ही मुश्किल है हालांकि अगर आप शुरू का एक घंटा झेल पाते है तो लास्ट के 46 मिनट झेलने में आपको कम परेशानी होगी. हालांकि फिल्म के आखिर कुछ पल आपको सुकून दिला सकते है.

रेटिंग (Rating)

बॉलीवुड प्रोडक्ट की तरफ से इस फिल्म को 10 में से केवल 3 स्टार ही दिए जा रहे है. लेकिन अगर आप हॉरर फिल्मों के शौक़ीन है और आपकी सहनशीलता पर आपको पूरा भरोसा है तो आप ये फिल्म जरूर देख सकते है.

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here