Coolie No. 1 (2020) Trailer Review

0
608

Trailer Review of Coolie No. 1 (2020) by Bollywood Product

Coolie No. 1 (2020) का ट्रेलर आज 28 नवंबर 2020 को रिलीज़ हो गया है. फिल्म को 25 दिसंबर 2020 से ओ टी टी प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम वीडियोस पर दिखाया जायेगा.

जैसा की आप सभी को पता ही होगा की कुली न०. 1 (2020) एक रीमेक है इसी नाम से बनी फिल्म जिसे 1995 में रिलीज़ किया गया था. पुरानी कुली न०. 1 (1995) को हिंदी फिल्म जगत की कॉमेडी फिल्मों में बहुत ऊपर का स्थान प्राप्त है ऐसे में नयी फिल्म्स से उम्मीदें भी बढ़ जाती है.

1995 में रिलीज़ हुई फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभायी थी गोविंदा, करिश्मा कपूर, कादर ख़ान, हरीश, सदाशिव अमरापुरकर और शक्ति कपूर ने | इस फिल्म को डायरेक्ट किया था डेविड धवन ने, निर्माण किया था वाशु भगनानी ने और लिखा था कादर ख़ान और रूमी जाफरी ने.

इस की फिल्म में संगीत दिया था आनंद-मिलिंद की जोड़ी ने और इस फिल्म के गीत बहुत चर्चित हुए थे. फिल्म के तीन गीत बहुत ही लोकप्रिय रहे. ये गीत थे, “हुस्न है सुहाना“, “जेठ की दोपहरी में” और “मैं तो रस्ते से जा रहा था“.

कुली न०.1 सुपरहिट रही तो डेविड धवन ने अपने बेटे वरुण धवन को लेकर इस फिल्म का रीमेक बनाने का विचार बनाया| वैसे आपको बताते चले की ओरिजिनल कुली न०. 1 भी 1993 की तमिल फिल्म चिन्ना मपिल्लै (Chinna Mapillai) का रीमके थी |

Trailer Review by Bollywood Product

तो बहरहाल कुली न०. 1 (2020) ट्रेलर रीलीज़ हो गया और उसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो डेविड धवन ने अपने बेटे के पैरों पर खुद ही कुल्हाड़ी मार दी हो. गोविंदा का रोल वरुण धवन कर रहे है और करिश्मा कपूर की जगह सारा अली ख़ान को लिया गया है. इसी तरह कादर ख़ान को परेश रावल ने रिप्लेस किया है और सदाशिव अमरापुरकर की जगह जावेद जाफरी को फिल्म में लिया गया है.

ट्रेलर की सबसे ख़ास बात ये है की ये बिलकुल बकवास है ठीक उसी तरह जैसे राम गोपाल वर्मा ने शोले का रीमेक बनाया था. वरुण धवन ओवर एक्टिंग करते नज़र आ रहे है और सारा अली खान को ना के बराबर ही दिखाए गया है. परेश रावल एक बेहतरीन कलाकार है लेकिन यहाँ उनकी तुलना कादर ख़ान से होगी और ट्रेलर को देख कर ऐसा लग नहीं रहा की परेश जी जैसा मंझा हुआ कलाकार कादर ख़ान के रोल के साथ न्याय कर पायेगा.

जावेद जाफरी कहीं से भी सदाशिव अमरापुरकर का विकल्प नहीं लग रहे है जबकि सदाशिव अमरापुरकर ने अपने रोल से फिल्म में जान डाल दी थी.

Also see Coolie No. 1 (1995)

और ऊपर से सोने पे सुहागा ये की फिल्म का कोई भी गीत इम्प्रेस नहीं करता सिवाय पुरानी फिल्म के रीमेक गीत “हुस्न है सुहाना” के. तो ऐसे में ये ट्रेलर बिलकुल फीका लगता है. ना कोई कलाकार प्रभावित करता हुआ लग रहा है और ना ही डायरेक्शन. ऐसा लगता है की डेविड अपने बेटे के रोल को शश्क्त बनाने के चक्कर में निर्देशन को बिलकुल ही भूल गए.

हालांकि फिल्म अभी रिलीज़ होनी बाकी है लेकिन मेरा पिछले कई वर्षो का अनुभव ये कह रहा है की कुली न०1 (2020) से बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं की जा सकती है. खास कर जिन लोगो ने गोविंदा को राजू का रोल करते देखा है उनके लिए ये फिल्म शायद बहुत निराशाजनक होने वाली है.

बाकी इंतज़ार रहेगा फिल्म के रिलीज़ होने का ताकि अगर मेरा फिल्म के बारे में अनुमान गलत हो तो आपको बता सकूँ. तब तक के लिए कीजिये इंतज़ार. फिर मिलेंगे.

Trailer-Coolie No. 1 (2020)

Official Trailer Coolie No. 1 (2020)

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here